• 7k Network
  • PG in Saket
  • Traffic Tail Startup

फेमस है चना चटपटी की ये दुकान, सिर्फ 10 रुपए में समोसा के साथ चना का लें स्वाद, जानें लोकेशन और टाइमिंग

लखेश्वर यादव/जांजगीर चांपा: जांजगीर चांपा. चना चटपटी नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. मन में तुरंत गांव में लगने वाले मेले की याद आ जाती है. वैसी ही खोखरा वाले ध्रुव जी का चना चटपटी के खाने वाले लोग रोजाना इनकी दुकान पर आते हैं. खोखरा के ध्रुव चना चटपटी का खाने में जो स्वाद है, उसका मजा ही अलग है. जो व्यक्ति एक बार खोखरा का चना चटपटी खा लेता है, उसके मन में बस यही ख्याल आता है कि ‘जी ललचाय चना चटपटी खाए बिना रहा न जाए’.

आपको बता दें कि लाला ध्रुव का चना चटपटी खोखरा वाले चना चटपटी नाम से प्रसिद्ध है. जहां आपको 10 रूपए में फूल प्लेट चना चटपटी के साथ एक समोसा खाने को मिलेगा. लाला के गरमा-गरम चना चटपटी जिसने एक बार खा लिया, वह व्यक्ति जब भी खोखरा आता है तो यहां के चना चटपटी खाए बिना नहीं जाता.

20 साल पुरानी है दुकान
जांजगीर जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर खोखरा मां मनका दाई मंदिर के नाम से प्रसिद्ध है. दूसरी ओर मंदिर के पास ही लाला चना चटपटी का दुकान प्रसिद्ध है. चना चटपटी दुकान के संचालक लाला ध्रुव ने बताया कि यहां 20 साल पहले से उसके पापा मनहरण ध्रुव दुकान लगा रहे हैं. तब से ही यहां ग्राहकों का इतना प्यार मिल है कि अब उनके बेटे लाला और उसके छोटे भाई मिलकर इस दुकान को संभाल रहे हैं.

शाम 4 बजे से 7 तक लगती है दुकान
लाला ने बताया कि रोजाना शाम को 4 बजे से 7 बजे तक यहां दुकान लगाते हैं. इस तीन घण्टे में इनका चना चटपटी और समोसा खत्म हो जाता है. इनके दुकान पर चना चटपटी खाने के लिए जिला मुख्यालय जांजगीर, चांपा, पामगढ़ सहित आसपास गांव धाराशिव, भड़ेसड़, मुनुंद कुटरा, गांव के लोग आते हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Food, Food 18, Local18

Source link

Leave a Comment

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This