• 7k Network
  • PG in Saket
  • Traffic Tail Startup

पीएम मोदी आज सागर में, करने जा रहे संत रविदास के भव्य मंदिर का भूमि पूजन, देंगे कई विकास प्रोजेक्ट की सौगात

हाइलाइट्स

पीएम नरेंद्र मोदी सागर में संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन करने पहुंचे.
पीएम नरेंद्र मोदी एक मेगा रैली में भाषण देंगे.
रविदास मंदिर 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनेगा.

सागर. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सागर (Sagar) के बड़तूमा में 100 करोड़ की लागत से संत रविदास के भव्य मंदिर और विशाल स्मारक का भूमि पूजन करने जा रहे हैं. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी एक मेगा रैली में भाषण देंगे. अपने तय कार्यक्रम के हिसाब से दोपहर करीब 2.15 बजे पीएम नरेंद्र मोदी सागर जिला पहुंचे हैं. दोपहर करीब 3.15 बजे प्रधानमंत्री धाना में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक का शिलान्यास करेंगे.

प्रमुख संतों और समाज सुधारकों को सम्मानित करना, पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों की एक विशेष पहचान रही है. उनके विजन से प्रेरित होकर 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 11.25 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में संत शिरोमणि गुरुदेव रविदास स्मारक का निर्माण किया जाएगा. इस भव्य स्मारक में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी के जीवन, दर्शन और शिक्षाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रभावशाली कला संग्रहालय और कला दीर्घा भी होगी. इसमें स्मारक पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भक्त निवास, भोजनालय आदि सुविधाएं भी होंगी.

MP: पीएम मोदी पहुंचे सागर, रखेंगे संत रविदास मंदिर की आधारशिला, देंगे 4000 करोड़ की सौगात

अपने कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी 4000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण की पूरी हो गई परियोजना का लोकार्पण करेंगे. 2475 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित यह परियोजना, राजस्थान के कोटा और बारां जिले तथा मध्य प्रदेश के गुना, अशोकनगर और सागर जिलों से होकर गुजरती है. अतिरिक्त रेल लाइन बेहतर परिवहन के लिए क्षमता को बढ़ाएगी और इस मार्ग पर ट्रेन की गति में सुधार करने में भी मदद करेगी. पीएम नरेंद्र मोदी 1580 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाई जाने वाली दो सड़क परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे. इनमें मोरीकोरी-विदिशा-हिनोतिया को जोड़ने वाली चार लेन की सड़क परियोजना और हिनोतिया को मेहलुवा से जोड़ने वाली सड़क परियोजना शामिल है.

Tags: Pm narendra modi, PM Narendra Modi News, PM Narendra Modi Rally, PM Narendra Modi Speech

Source link

Leave a Comment

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This