• 7k Network
  • PG in Saket
  • Traffic Tail Startup

साल 1994…जब दो नए एक्टर पर मेकर्स ने खेला दांव, 2 करोड़ में बना दी फिल्म, छप्परफाड़ हुई थी 5 गुना ज्यादा कमाई

Saif Ali Khan Akshay Kumar Yeh Dillagi: साल 1994 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बेहद खास रहा. उस साल सलमान खान ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ दी थी. इसके अलावा ‘मोहरा’, ‘क्रांतिवीर’, ‘राजा बाबू’, ‘दिलवाले’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खूब चलीं, लेकिन उसी साल के एक कम बजट की मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर बवंडर उठा दिया था. फिल्म की कमाई देख सारे बड़े सितारे दंग रह गए थे. उस फिल्म का नाम है ‘ये दिल्लगी’.

01

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और सैफ अली खान (Saif Ali khan) स्टारर फिल्म ‘ये दिल्लगी’ (Yeh Dillagi) ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. बड़े बजट की फिल्मों के बीच इस कम लागत वाली मूवी ने ना सिर्फ लोगों के दिलों को छू लिया था बल्कि बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा कलेक्शन कर सबके पसीने भी छुड़ा दिए थे. सैफ अली खान और अक्षय कुमार की जोड़ी ने सिल्वर स्क्रीन पर तहलका मचा दिया था. पूरे साल इस मूवी की हर तरफ चर्चा रही है. (फोटो साभार: IMDB)

02

साल 1994 में ‘ये दिल्लगी’ रिलीज हुई थी, जिसमें सैफ अली खान और अक्षय कुमार ने लीड भूमिका निभाई थी. वहीं, काजोल ने इसमें हीरोइन का रोल प्ले किया था. ये एक लव ट्राएंगल कहानी पर आधारित फिल्म है. ‘ये दिल्लगी’ रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. ऑडियंस ने इस पर जमकर प्यार लुटाया था. इस फिल्म में सईद जाफरी, रीमा लागू, देवन वर्मा और ललित तिवारी जैसे सितारे भी नजर आए थे. (फोटो साभार: IMDB)

03

‘ये दिल्लगी’ का निर्देशन नरेश मल्होत्रा ने किया था. किसी को भरोसा नहीं था कि ये फिल्म इतनी बड़ी सफल साबित होगी. दिलचस्प बात ये है कि ये मूवी बहुत कम बजट में बनी थी, लेकिन रिलीज के बाद इसने मेकर्स पर करोड़ों रुपये की बारिश कर दी थी. बॉक्स ऑफिस भी हिल गया था. (फोटो साभार: IMDB)

04

मेकर्स ने अक्षय कुमार और सैफ अली खान की इस फिल्म को बनाने में सिर्फ 2 करोड़ रुपये खर्च किए थे, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसने 5 गुना ज्यादा कमाई के साथ एक इतिहास रच दिया था. ‘ये दिल्लगी’ फिल्म ने 1994 में 10.77 करोड़ रुपये बिजनेस कर डाला था. फिल्म की सफलता देखकर मेकर्स खुशी से झूम उठे थे. (फोटो साभार: IMDB)

05

फिल्म ‘ये दिल्लगी’ में दिखाया गया है कि विक्रम सहगल (सैफ अली खान) और विजय सहगल (अक्षय कुमार) दो भाई हैं, जो अमीर परिवार से हैं. काजोल ने इस फैमिली के ड्राइवर की बेटी सपना का रोल निभाया है. वह भी अमीर और सक्सेसफुल बनना चाहती है लेकिन पेंच ये फंसता है कि विजय और विक्रम को सपना से प्यार हो जाता है और दोनों ही उससे शादी करना चाहते हैं. इसके बाद ये लव स्टोरी और भी दिलचस्प हो जाती है. (फोटो साभार: IMDB)

Source link

Leave a Comment

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This